मेरी मित्र सूची - क्या आप सूची में है ?

Sunday, July 12, 2020

Teej-तीज-अंतस्.......... पूनम माटिया

#अंतस्  अभी तक #साहित्यिक, #सामाजिक क्षेत्र में कार्य करती रही है किंतु यह पहला #सांस्कृतिक आयोजन रहा वो भी ऑनलाइन डिजिटल माध्यम से।
ज्ञात हो कि #तीज पर्व का यह अनूठा, कला, संगीत और नृत्य प्रतियोगिताओं तथा जन्मदिन और वैवाहिक सालगिरह के #सलेब्रेशन्स से सजा आयोजन अंतस् ने आर डब्ल्यू ए विवेक विहार महिला एसोसिएशन के साथ मिलकर किया। लगभग 2-3 सप्ताह से चल रही तैयारियों में लगे दोनों कार्यकारिणी के सदस्यों की उत्सुकता और मेहनत रंग लाई जब देश ही नहीं विदेश से भी विभिन्न प्रतिभागियों ने मनोयोग से  प्रतियोगिताओं में तस्वीरों और वीडिओज़ के माध्यम से हिस्सा लिया।
7 जुलाई 20 को अपराह्न 4 बजे अंशु जैन की उद्घोषणा से आरम्भ हुए इस प्रोग्राम का सुगठित, अनुशासित एवं रोचक #संचालन #पूनम_माटिया ने अनवरत 3 घंटे तक किया। मुख्य अतिथि ग्रीनफ़ील्ड विद्यालय की प्रधानाचार्या नमिता जोशी और अतिविशिष्ट अतिथि मिथिलेश गोयल पत्नी राम निवास गोयल, दिल्ली  विधान सभा अध्यक्ष तथा अन्य विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति ने आयोजन  की गरिमा में श्रीवृद्धि की।
कलात्मक बिंदी , टैलेंट हंट, नृत्य और गायन प्रतियोगिताओं से सजे इस आयोजन में विभिन्न प्रायोजकों-अनुभूति योग, कृष्णा डायमंड्स, अमरवीर ट्रस्ट ने कैश अवार्ड और उपहारों तथा योग एवं डाइट पैकेजेस, पौधों और प्रमाण पत्रों की प्रतिभागियों और विजेताओं के लिए व्यवस्था की।
तीज और तीज से इतर विषयों पर कोरोना काल में सकारात्मक संदेश देने वाले प्रतिभागियों को प्रथम, द्वित्तीय तृतीय स्थान के अतिरिक्त एक सांत्वना पुरस्कार रूप में स्टार परफ़ॉर्मर भी घोषित किया गया। साक्षी जैन, तान्या रुस्तगी माटिया, तरुणा पुंडीर, सुनीता अग्रवाल, भावी जैन, दीप्ति सिंह तथा कई अन्य को पुरस्कृत किया गया।
 यु ट्यूब पर वीडिओज़, ऑडियोज़, तस्वीरों की कलात्मक प्रस्तुति में विशिष्ट सहयोग दिया नरेश माटिया, कामना मिश्रा और तरंग माटिया ने।
कई सौ एंट्रीज़ में से कुछ  प्रतिभागियों  के चयन का कार्य महिला एसोसिएशन की कार्यकारिणी में  राजरानी गुप्ता, उर्मिला अग्रवाल , प्रतिभा गोयल आदि ने किया।
वाट्सप ग्रुप और यू ट्यूब के माध्यम से देश विदेश के कई सौ श्रोताओं ने इस आयोजन को देखा और सराहा।
अंत मे धन्यवाद ज्ञापन पूजा गोयल ने प्रस्तुत किया तथा राष्ट्र गान के संग आयोजन का समापन हुआ।





No comments:

Post a Comment